How To Add Scrolling Text On Website ? New HTML Code For Scrolling Text !

नमस्कार दोस्तो, क्या आप अपने ब्लॉग पर या वेबसाइट पर Scrolling Text लगाना चाहते है ? 




चलिए आज मैं आपको बताता हूं कि  वेबसाइट पर scrolling text कैसे लगाते है ।


मैं यहां पर Html Code दे रहा हूं आपको जिस तरह का text चाहिए उसको कॉपी करके अपने ब्लॉग पर लगा दीजिए ।


हम अपनी वेबसाइट पर स्क्रॉलिंग टेक्स्ट लगाकर अपनी साइट को एक प्रोफेशनल लुक दे सकते है जिससे विजिटर को देखने में हमारी साइट आकर्षक लगे ।


Scrolling Text को अपने ब्लॉग पर कैसे लगाए ?


scrolling text को ब्लॉग पर लगाने के लिए आप html गेजेट का भी use कर सकते है और अगर आप किसी पोस्ट के अंदर scrolling text लगाना चाहते है तो सिंपली अपनी ब्लॉग पोस्ट को एडिट करे और इसके बाद html edit पर क्लिक करे ।

अब आप जहां अपनी पोस्ट में scrolling text लगाना चाहते है वहां पर नीचे दिए हुए कोड को पेस्ट कर दे ।


पेस्ट करने से पहले आप टेक्स्ट में क्या दिखाना चाहते है वो आप लिख दे । इसमें आप फ़ॉन्ट को बड़ा छोटा कर सकते है ।

बैकग्राउंड कलर को बदल सकते है ।


Code 1




Join Our Telegram Channel



Code 2




मेरे YouTube चैनल का नाम R Subscribe है । मेरे YouTube चैनल का नाम R Subscribe है ।



Code 3





मेरे ब्लॉग का नाम NewInfoHindi है ।


Code 4




मेरे Youtube चैनल का नाम R Subscribe है ।

मेरे ब्लॉग चैनल का नाम NewInfoHindi है ।




Code 5




मेरे Youtube चैनल का नाम R Subscribe है ।

मेरे ब्लॉग चैनल का नाम NewInfoHindi है ।






इनमे आप Scrolling Text की दिशा बदल सकते है - direction="left"

Left की जगह right,up,down आदि ।



Scrolling Text में आप hyperlink भी एड कर सकते है इसके लिए आपको 


<a 

href="https://newinfohindi.blogspot.com/">सरकारी नौकरी के लिए यहां क्लिक करे</a>


ये वाला कोड use करना होगा । इसके लिए कुछ इस प्रकार से कोडिंग होगी ।


<font color="#ff0000"><marquee behavior="scroll" align="middle" direction="left" bgcolor="#99FFFF" scrollamount="8" onmouseover="this.stop()" onmouseout="this.start()"><a 

href="https://newinfohindi.blogspot.com/">सरकारी नौकरी के लिए यहां क्लिक करे</a></marquee></font>



आप अपनी साइट पर Blinking Text

भी लगा सकते है लेकिन Blinking Text कई सारे ब्राउजर सपोर्ट नहीं करते ऐसे में Blinking Text लगाना थोड़ा रिस्की है क्युकी अगर ब्राउज़र उसे पड़ ही नहीं पाएगा तो हो सकता है कि हमारा कंटेंट शो ही ना करे ।


<blink>browser not supported</blink>


कुछ ब्राउज़र सपोर्ट करते है जैसे opera android, IE10, firefox android, आदि




उम्मीद करता हूं कि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी । अपने दोस्तो के साथ इसको जरूर शेयर करे ।


How To Add Scrolling Text On Website ? New HTML Code For Scrolling Text !

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने